Event Blogging Kya Hai – Full Detail in Hindi



Event Blogging Kya Hai – हेल्लो फ्रेंड्स कैसे हो आप लोग आज का पोस्ट आप लोगो के लिए बहुत ही ज्यादा उपयोगी साबित होगी और आज के इस पोस्ट में में आपको बताऊंगा की event blogging क्या है.

मुझसे बहुत लोग पूछते है की event blogging क्या होता है और इसका मतलब क्या होता है. तो दोस्तों यदि आपको पता नहीं है की event blogging क्या है तो आप इस पोस्ट को पुरे अंत तक रीड करना ताकि आपको अच्छे तरीके से पता चल पाए

तो चलिए दोस्तों ज्यादा टाइम बर्बाद ना करते हुए में आज के इस पोस्ट की शुरुवात करता हु और में उम्मीद करता हु की इस पोस्ट को रीड करने के बाद आपको सब कुछ समझ में आजायेगा.

पढ़े –  Event blogging se paise kaise kamaye

Event Blogging Kya Hai in Hindi

Event Blogging Kya Hai

दोस्तों बहुत से हिंदी bloggers को पता नहीं है की event blogging क्या होता है और वो लोगो को इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं होती है इसलिए वो लोग को इवेंट ब्लॉग्गिंग के बारे में कुछ भी पता नहीं होता है.

दोस्तों event blogging ब्लॉग्गिंग करने का एक टाइप है जिसमे आप कोई भी स्पेशल इवेंट के बारे में लिखते है जैसे की दिवाली, होली, न्यू ईयर, क्रिसमस और होली.

Event blogging क्या सबसे बड़ा फायदा ये है की आप कम समय में बहुत ज्यादा पैसे कम सकते हो लेकिन प्रॉब्लम की बात ये है की ज्यादा हिंदी ब्लोग्गेर्स event blogging करने के बारे में नहीं सोचते है और वो लोग नार्मल ब्लॉग्गिंग करते है.

Event blogging ब्लोग्गेर्स इस लिए करते है की वो लोग थोडा म्हणत करके बहुत कम समय में अच्छे पैसे कम लेते है. कुछ ब्लोग्गेर्स तो event blogging से इतने पैसे कम लेते है जितना की लोग नार्मल ब्लॉग से पुरे साल भर में भी नहीं कमा पते है.

आप लोगो को तो पता ही है की त्यौहार के समय में लोग इन्टरनेट पर उस स्पेशल इवेंट के बारे में कितना ज्यादा सर्च करते है. जैसे की अगर कोई ब्लॉगर दिवाली टॉपिक पर event blogging करना चाहते है तो वो दिवाली के बारे में सभी टॉपिक और डिटेल के बारे में अपने ब्लॉग में लिखता है.

read – Blogging karne ka tarika kya hai

और फिर उसके बाद उनको केवल अपने ब्लॉग को दिवाली से १ हफ्ते पहले अपने ब्लॉग को गूगल और दुसरे सर्च इंजन में रैंक करना होता है.

और फिर अगर वो ब्लॉग इवेंट के टाइम पर गूगल में अच्छा रैंकिंग प्राप्त करने में कामयाब हो जाते है तो वो लोग काफी ज्यादा पैसे कमा पाते है.

लेकिन गूगल में अपने ब्लॉग को रैंक करना थोडा मुश्किल होता है लेकिन ना मुमकिन बिलकुल भी नहीं है. यदि आप सही तरीके से on page और off page seo सही तरीके से करते हो तो आप बहुत ही आसानी से अपने ब्लॉग को गूगल में rank करने में कामयाब हो जाओगे.

और फिर उसके बाद आप देखोगे की कितने जल्दी आप कितने ज्यादा पैसे कमा पाते हो लेकिन ये इनकम केवल उस event के टाइम तक ही होती है और जैसे ही वो event खत्म हो जाता है तो आपकी income पूरी बंद हो जाती है और ये जाहिर सी बात है.

क्यूंकि आपको भी पता ही होगा की कोई भी फेस्टिवल से कुछ दिन पहले और उस इवेंट के दिन ही लोग गूगल में उस पर्टिकुलर इवेंट के बारे में सर्च करते है और जैसे ही वो इवेंट खत्म हो जाता ही तो लोग उस इवेंट के बारे में कोई सर्च नहीं करता.

लेकिन में आपको बताता हु की आप event blogging से बहुत ज्यादा पैसे कम सकते है. दोस्तों में अपने अगले पोस्ट में आपको बताऊंगा की इवेंट ब्लॉग्गिंग से पैसे कैसे कमाए. तो में आपको रिक्वेस्ट करूँगा की आप हमारे ब्लॉग पर नियमित रूप से आते रहना

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था event blogging क्या है में उम्मीद करता हु की आज का ये पोस्ट रीड करने के बाद आपको पता चल गया होगा की इवेंट ब्लॉग्गिंग क्या होता है.

अगर आपको ये पोस्ट पसंद आया हो तो आप इस पोस्ट को सोशल मीडिया और whatsapp में जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यदा हिंदी ब्लोग्गेर्स इवेंट ब्लॉग्गिंग से अच्छे पैसे कम सकते है और में आप लोगो से भी कहूँगा की आप लोग भी event blogging को एक बार जरुर try करो.

और अगर आपके मन में कोई भी डाउट या प्रश्न है तो आप कमेंट में माध्यम से मुझसे पुच सकते हो और में आपकी पूरी हेल्प करूँगा. थैंक यू दोस्तों

Add a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *