Maine Itne Dino Tak Blogging Kyun Nahi Kari – ( Reason )

नमस्कार दोस्तों आप लोग कैसे हो आज का पोस्ट में इस लिए लिख रहा हु क्यूंकि मैंने लगभग ३ महीने से अपने इस blog पर कोई भी नई पोस्ट पब्लिश नहीं करी और बल्कि मेरा ब्लॉग ऑफलाइन हो गया था. इस बात के लिए तो सबसे पहले में अपने रीडर्स से सॉरी बोलना चाहता हु और इस पोस्ट में मै आपको बताऊंगा की मैंने इतने दिनों तक ब्लॉग्गिंग क्यों नहीं करी थी और इसका कारण क्या था.

मुझे पता है की मेरे रीडर्स भी परेशान हो गए होंगे की क्यों मैंने इतने दिनों तक अपने इस ब्लॉग पर कोई भी नहीं पोस्ट पब्लिश नहीं करी. तो में आपसे रिक्वेस्ट करूँगा की आप लोग इस पोस्ट को पुरे अंत तक पढ़े ताकि आपको पता चल पाए की क्या बात हो गयी थी की में इतने दिनों ब्लॉग्गिंग से दूर कैसे रह पाया.

तो चलिए दोस्तों ज्यादा टाइम बर्बाद न करते हुए में आपको बताता हु की आपको इतने दिनों तक मेरे इस ब्लॉग पर कोई भी नई पोस्ट क्यों पढने को नहीं मिली

दोस्तों में आपने सभी रीडर्स को बताना चाहता हु की अब में bachler यानि के कुवारा नहीं हु मेरी शादी हो गयी है और मेरी शादी २४ अप्रैल को हुई थी और शादी की तयारी में मै इतना बिजी था की मुझको ब्लॉग्गिंग करने का समय ही नहीं मिला.

Maine Itne Dino Tak Blogging Kyun Nahi Kari

क्यूंकि में delhi में रहता था और मेरी शादी उत्तराखंड में होने वाली थी और फिर मेरे पेरेंट्स लोग ने कहा की तू तो ऑनलाइन काम करता है तो अब delhi में रहकर क्या करेगा. सब सामान लेकर उत्तराखंड आजा और फिर शादी होने के बाद हम लोग मुंबई चले जायेंगे.

तो मैंने शोचा की मम्मी लोग सही बोल रहे है और फिर मैंने भी अपना पूरा सामान पैक किया और उत्तराखंड चला गया और फिर शादी की तैयारी में इतना समय लग गया की क्या बताऊ मुझको ब्लॉग्गिंग करने का थोडा भी टाइम नहीं मिला.

टाइम की बात तो छोड़ो मेरा ये ब्लॉग तो ऑफलाइन हो गया था और मुझको पता भी नहीं चला फिर बाद में बैकअप फाइल की हेल्प से मैंने अपने ब्लॉग को restore किया.

फिर शादी सही से निपटने के बाद हम लोग मुंबई अगये क्यूंकि हमारा खुद का घर मुंबई में है. और अब इतने महीनो के बाद में फिर से ब्लॉग्गिंग में रेगुलर हो जाऊंगा दोस्तों.

और अब से आप लोगो को नियमित रूप से इस ब्लॉग में नए ब्लॉग्गिंग और seo से रिलेटेड पोस्ट फिर से रीड करने को मिलेंगे. आप लोग तो समाज ही सकते होंगे की शादी ब्या के चक्कर में कितनी मगज मारी होती है और येही वो कारण था की में इतने दिनों तक ब्लॉग्गिंग नहीं कर पाया.

और इसका मुझे बहुत दुःख है लेकिन आज जैसे ही मैंने अपने ब्लॉग को चेक किया तो उसमे १०० से ज्यादा कमेंट्स पेंडिंग थे तो मैंने सबसे पहले अपने रीडर्स के क्वेश्चन का उत्तर दिया क्यूंकि मुझको लगता है की मेरे फुल टाइम ब्लॉगर बन्ने का सपना पूरा होने में मेरे ब्लॉग के रीडर्स का बहुत ही इम्पोर्टेन्ट हाथ है.

इसलिए में कभी भी अपने रीडर्स के क्वेश्चन को इग्नोर नहीं करता हु और हमेशा उनके क्वेश्चन का उत्तर जल्द से जल्दी देने की कोशिश करता हु क्यूंकि मेरा शुरू से मकसद था की में नए हिंदी ब्लोग्गेर्स की हेल्प करूँगा और ये ही मेरे इस ब्लॉग का मकसद है

तो दोस्तों दोस्तों पहले तो में अकेला था अब मेरी वाइफ आगई है और माता पिता की को भी संभालना है इसलिए पैसे भी कमाना होगा क्यूंकि घर का पूरा खर्चा अब मुझको ही उठाना है इसलिए अब ब्लॉग्गिंग को और भी सीरियस तरीके से करना होगा.

तो दोस्तों अब आपको नियमित रूप से नए नए ब्लॉग पोस्ट रीड करने को मिलेंगे तो में आप लोगो से रिक्वेस्ट करूँगा की आप लोग इस ब्लॉग को रेगुलर तौर पर विजिट करना और आपके मन में कोई भी प्रश्न या डाउट है तो आप मुझसे कमेंट के माध्यम से पुच सकते हो और में आपकी पूरी हेल्प करूँगा.

शेयर करो

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *