Blogging Tips

आज में अपने ब्लॉग्गिंग मिशन में कामयाब हो गया दोस्तों ( जरूर पढ़े )






दोस्तों आज का पोस्ट लिखने का खास कारण ये है की आज में अपने ब्लॉग्गिंग मिशन में कामयाब हो गया हु और में समझता है की ये सक्सेस में अपने लिए नहीं बल्कि दूसरे ब्लोग्गेर्स लोगो के लिए खुश हु. दोस्तों ये पोस्ट ज्यादा बड़ा नहीं लिखने वाला हु क्यूंकि इस पोस्ट में केवल अपने मिशन को कम्पलीट होने की ख़ुशी में लिख रहा हु.

में उम्मीद करता हु की ये पोस्ट आप लोगो को जरूर अच्छी लगेगी। दोस्तों कुछ ब्लोग्गेर्स के लिए ब्लॉग से पैसा कामना सक्सेस होगा है मेरे लिए भी है में इससमे बिलकुल भी झूट नहीं बोलूंगा क्यूंकि झूट बोलने से कुछ भी नहीं मिलता है और हर कोई चाहता की उनको उनके हार्ड वर्क का फल मिले।

लेकिन आज का पोस्ट में पैसे या इनकम की वजह से नहीं बल्कि कुछ और वजह  लिख रहा हु और आप इस पोस्ट को अंत तक पड़ना और आपको सब कुछ समाज में आजायेगा।

में बहुत दिनों से इस दिन का इंतज़ार कर रहा था और आखिर कर वो दिन आगया दोस्तों और आज के इस पोस्ट में इस्सके बारे में आपके साथ बात शेयर करने वाला हु.

चलिए दोस्तों ज्यादा समय बर्बाद न करते हुए हम अपने सीधे मुद्दे पर आते है और देकते है की मैंने कोनसा मिशन हासिल कर लिया।

आज में अपने ब्लॉग्गिंग मिशन में कामयाब हो गया दोस्तों

Me Blogging Me kamyab Ho Gaya

दोस्तों आपको तो पता ही होगा की मैंने bloggingtipshindi.com को ४ दिसंबर २०१६ को शुरू किया था और ये ब्लॉग स्टार्ट करने के मैं उद्देश्य मेरा ये था की fake income reports को बंद करवाना और इस्सके बारे में मैंने अपने अबाउट उस पेज में भी लिखा था.

और fake income report से सम्बंदित मैंने एक बहुत ही बढ़िया पोस्ट लिखा था जो बहुत से लोगो को बहुत ही ज्यादा अच्छा लगा और अगर आपने उस पोस्ट को नहीं पड़ा है तो आप उस पोस्ट को  जरूर पढ़े आपको पता चल जायेगा। ये रहा उस पोस्ट का डायरेक्ट लिंक  – hindi bloggers earnings report

अगर आप उस पोस्ट को रीड करोगे तो आपको बहुत कुछ पता चल जायेगा और मैंने उस पोस्ट में top hindi bloggers  जो लोग नकली इनकम रिपोर्ट शेयर करते है उन लोगो को टारगेट किया था और मैंने उनका नाम नहीं लिए क्यूंकि में किसी के भी साथ पर्सनली कोई दुश्मनी नहीं है.

में तो केवल दूसरे नए हिंदी ब्लोग्गेर्स की हेल्प करने की कोशिश करि थी क्यूंकि में कुछ महीनो से देख रहा था की ये फेमस हिंदी ब्लोग्गेर्स अपनी इनकम रिपोर्ट तो हर month शेयर करते थे लेकिन जब मैंने उसपर ज्यादा गौर किया तो मुझको पता चला की वो लोग केवल अपना इम्प्रैशन बनाने के लिए और नए हिंदी ब्लोग्गेर्स को बेवक़ूफ़ बनाने के लिए अपना blog income report शेयर करते है.

दोस्तों blogging income report शेयर करना बुरी बात नहीं है और ये बहुत ही अच्छी बात है क्यूंकि मुझे भी blog earning रिपोर्ट पढ़ने में बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है और में regularly दूसरे ब्लोग्गेर्स की एअर्निंग रिपोर्ट पढता हु.

लेकिन जब मैंने कुछ top हिंदी ब्लोग्गेर्स की जब इनकम और traffic रिपोर्ट पढ़ी तो मुझे बहुत ही ख़राब लगा और मुझे ये पता चल गया की इतने सालो से ये ब्लोग्गेर्स नए हिंदी ब्लोग्गेर्स को कितनी आसानी से बेवकूफ बना रहे थे और कमैंट्स बटोर रहे थे और इसी झूट के सहारे अपना उन ब्लोग्गेर्स ने इम्प्रैशन बना लिए और झूट की दम पर बहुत वह वही बटोरी।

दोस्तों मुझे किसी से कोई भी जलन नहीं है लेकिन तब ख़राब लगता है जब कोई ब्लॉगर fake income report शेयर करके नए भोले भले हिंदी ब्लोग्गेर्स को भटकने की कोशिश करते है।  और इनमे आज के टॉप ब्लोग्गेर्स शामिल है लेकिन में उनका नाम नहीं ले सकता क्यूंकि मेरा उद्देश्य केवल ये ही है की फेक इनकम रिपोर्ट पूरी तरीके से बंद होना चाहिए और नए हिंदी ब्लोग्गेर्स को सच इनकम रिपोर्ट विथ प्रूफ दिखाए ताकि उनके मन में वो ज्यादा expectation न रखे.

मैंने तो ये भी देखा था की कुछ ब्लोग्गेर्स तो ३ या ४ महीने में २० से २५ हज़ार रूपए कमाने का दवा करते थे लेकिन शिव जी की कसम ये झूट है अगर ये बात सच है तो वो ब्लोग्गेर्स अपने अद्सेंसे प्रूफ दिखाए लेकिन हकीकत तो कुछ और ही है न वो लोग कैसे दिखेंगे क्यूंकि वो तो फेक इनकम रिपोर्ट है।

ऐसा लिकने में क्या है दोस्तों adsense – $ 2000 ये तो कोई भी लिखा सकता है इसलिए मुझे बहुत ही बुरा लगा और केवल adsense की इनकम से ही नहीं उनको मेने पहचाना उनकी  दूसरी इनकम सोर्स से पूरा क्लियर पता चल जाता है की वो फेक इनकम रिपोर्ट शेयर करते थे.

क्यूंकि जैसा की मैंने कहा की में ब्लॉग्गिंग पिछले ५ साल से कर रहा हु और में english ब्लॉग्गिंग में था और मुझको सभ कुछ पता है.

और आज में अपने मिशन में सफलता प्राप्त कर ली क्यूंकि आज के टाइम में कोई भी ब्लॉगर फिर चाहे वो नया ब्लॉगर या टॉप हिंदी ब्लॉगर क्यों न हो वो लोग अपने income report अब शेयर नहीं करते है।  क्यूंकि उन लोगो ने जितना दवा किया था वो लोग अब भी सायद उतनी एअर्निंग नहीं करते होंगे 🙂

आप लोगो ने पहले देखा ही होगा की बहुत से हिंदी ब्लोग्गेर्स हर महीने अपनी blog earning report हर महीने शेयर करते थे बिना भूले और अब जब से मैंने वो पोस्ट लिखी थी तब से अब तक इतने महीने हो गए है कोई भी ब्लॉगर अपनी income रिपोर्ट शेयर नहीं करता है।

अगर कोई नया ब्लॉगर ये पोस्ट पढ़ रहा है तो उन को पता चल गया होगा अब हकीकत और मुझे लगता है की अगर कोई अपने ब्लॉग से लाखो कमाने का दावा करता है तो screenshot लेने में कितना टाइम लगता है दोस्तों। ब्लॉग की इमेज बनाने में तो घंटो लगा देते है तो फिर केवल एक screenshot लेने में कितना टाइम लगता है।

सायद किसका screenshot लेंगे क्यूंकि अब fake adsense income report generator भी तो नहीं है 🙂 फस गए अपने ही जाल में मछली।  मेरा वैसे ये ब्लॉग बनाने का कोई भी मन नहीं था पर मुझे ये फेक income रिपोर्ट का सिलसिला ख़तम करना था और तभी मैंने इस ब्लॉग को बनाया था।  और मुझे लगता है की में अपने mission में कामयाब हो पाया हु और उन लाखो हिंदी ब्लोग्गेर्स को फेक इनकम रिपोर्ट के चंगुल से बचा पाया।

दोस्तों ये पोस्ट लिखे में मुझे को अच्छा ने लग रहा है क्यूंकि उन सभी ब्लोग्गेर्स को ये पोस्ट पढ़कर बहुत ही बुरा लग रहा होगा लेकिन हकीकत सामने आनी ही चाहिए क्यूंकि हम experienced bloggers को नए हिंदी ब्लोग्गेर्स की हेल्प करना है और न की अपने स्वैर्त के लिए उनको नकली earning रिपोर्ट दिखाकर comments लेना है और तारीफ़ सुन्नी है.

बेशक मुझको भी blog income रिपोर्ट पढ़ने में बहुत ही अच्छा लगता है लेकिन genuine income report न की फेक और केवल टाइप करने से कुछ नहीं होता दोस्तों स्क्रीनशॉट प्रूफ भी देना होता है. में चाहता हु की जो भी ब्लॉगर अपनी income report शेयर  तो प्लीज screenshot के साथ पोस्ट करे ताकि नए ब्लोग्गेर्स को विश्वास हो जाये।

दोस्तों फेक इनकम रिपोर्ट शेयर करने का सबसे बड़ा नुकसान ये होता है की जब ये top hindi bloggers बोलते है की मैंने अपने दूसरे महीने में ही इतने पैसे अपने ब्लॉग से कमा लिए तो नए ब्लोग्गेर्स भी वही रिजल्ट्स देखना चाहते है और जब उनको उस तरीके की income नहीं होती है तो वो निराश हो जाते है blogging करना छोड़ देते है जो की में समता हु की बहुत ही गलत है।

तो मेरा सभी नए हिंदी ब्लोग्गेर्स के लिए ये ही मैसेज है की ऐसे income रिपोर्ट पर विश्वास न करे क्यूंकि ये सब झूट होती है इसपर विश्वास करने से आपको तकलीफ होगी और आप लोगो का मोटिवेशन और आत्मविश्वास कम होगा।

अब में उम्मीद करता हु की फेक इनकम रिपोर्ट का सिलसिला बन हो गया है और इससे लिए मैंने ये पोस्ट लिखने का निर्णय लिया की में अपने इस ब्लॉग को बनाने का मिशन को हासिल कर लिया।

आपकी और दोस्तों

दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट थोड़ा सा भी अच्छा लगा तो प्लीज् इसी शेयर करे कमेंट कर और आपका इस टॉपिक पर क्या कहना है प्लीज मुझसे शेयर करे और नए ब्लोग्गेर्स को में ये कहना चाहता हु की १ या २ महीने में आप अपने ब्लॉग से अच्छी इनकम नहीं कर पाओगे आपको कम से कम ६ मंथ से १ साल देना होगा खास करके अगर आप हिंदी ब्लॉग्गिंग करते हो तो और अगर आप adsense से earning करते हो क्यूंकि इंडिया में adsense की cpc बहुत ही कम है।

तो दोस्तों हिम्मत मत हारो और ब्लॉग्गिंग करते रहो आपको सक्सेस जर्रूर मिलेगी। धन्यवाद दोस्तों

loading...

Dosto Ke Sath Jarur Share Kare

7 Comments

  1. Hello bahut hi mast post he aur aapne jo kam kiya hai wo bahut hi accha kam hai aur aapne blogging ko corrupt hone se bachaliya thank you Rohit Ji.

  2. Rohit Singh,Nice Article And Ek Question hai Apne Adnow Ke jo ads lagaye Hue hai wo Sahi se work kar rhe hai kya bcoz Mene Apne Blog Par Lagaye the To koi Bhi click valid nhi aa rha tha sabhi Invalid source bata rha tha ,so me earning nhi kar paya

    1. Kavish thank you blog ko visit karne aur aapka question puchne ke liye me aapko kahunga ki yes mere blog par adnow ke ads bahut hi acche se kam kar rahe hai aur invalid click tab mana jata hai jab aapko koi invalid source ya facebook ya koi bhi other sources se jyada traffic adnow ko de rahe ho tab aapki earning count nahi hoti hai.

      Isliye aap koshish kare ki aapko search engine se jyada se jyada traffic lane ki kosish karni hoti hai tab aap ki earning bhi hogi aur invalid click ki problem solve ho jayegi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge
* adjebra code starts here * adjebra code ends here